Kuji - Know all for Kujis

कुजी - कुजिस के लिए सब कुछ जानें

कुजी एक निश्चित जीत वाली लॉटरी प्रणाली है जो दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में मासिक रूप से सामने आती है। प्रत्येक सत्र में विशिष्ट लॉट वाले शीर्षकों का एक विशिष्ट सेट होता है, कभी-कभी अन्य अधिक सामान्य उत्पादों के साथ।

इन कुजियों को विभिन्न कंपनियों द्वारा नियंत्रित किया जाता है जैसे कि बानप्रेस्टो/बंदाई नमको (इचिबन कुजी), सैनरियो (अटारी कुजी), फुरयू (मिन्ना नो कुजी), एनिमेट कुजी, वीडियो कुजी, हैप्पी कुजिस, और बहुत कुछ। लॉटरी में भाग लेने और आइटम जीतने के लिए, आपको जापानी सुविधा स्टोर, जंप स्टोर्स, बुकस्टोर्स या नामको गेम सेंटर जैसे खिलौनों की दुकानों में टिकट खरीदना होगा।

खेले जाने वाले प्रत्येक कुजी के अलग-अलग स्तर हैं। उन्हें संभालने वाली कंपनी के आधार पर उन्हें वर्णानुक्रम में प्रदर्शित या क्रमांकित किया जा सकता है। आमतौर पर, संख्या या वर्णमाला जितनी कम होगी, अंक का मूल्य उतना अधिक होगा। बंदाई नमको द्वारा अनुमोदित आंकड़ों और माल की संख्या के आधार पर इचिबन कुजिस की रेंज ए से एफ या के तक होती है। आंकड़े संख्या में सीमित हैं और इनमें खिंचाव की संभावना कम है।

उस कुजी का आखिरी टिकट खींचने पर जो अंतिम पुरस्कार मिलता है, वह लास्ट वन पुरस्कार होता है। यह उस व्यक्ति के पास जाता है जिसने टिकट निकाला था, और उन्हें बैनर और पोस्टर सहित कुजी लाइन से छोड़ी गई सभी वस्तुएं मिल जाती हैं। आपके पास एक बार में पूरी लाइन खरीदने का मौका है। किसी टिकट की आवश्यकता नहीं है.

अतीत, सक्रिय और आगामी कुजियों को जानने के लिए, आप नीचे उल्लिखित उनकी वेबसाइटें देख सकते हैं:

  1. इचिबन कुजी (बंदाई)
  2. अटारी कुजी (सनरियो)
  3. हैप्पी कुजी (मार्वल और विविध)
  4. मिन्ना नो कुजी (फ़्यूरयू)

कुजिस के बारे में आपको सामान्य तौर पर बस इतना ही जानना चाहिए।

इचिबन कुजिस का एक अंतर्राष्ट्रीय संस्करण है जिसे इचिबांशो कहा जाता है; अगले ब्लॉग पोस्ट में इचिबन कुजी के लिए समर्पित अनुभाग में अधिक विवरण जोड़े जाएंगे।

YOGINSTINCT से अपना पसंदीदा इचिबन कुजिस प्राप्त करें!

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.